Search
Add Listing

Welcome Shri R N Educational Hub, Salasar (Churu)

संस्था के बारे में ...
श्री आर. एन. पब्लिक शिक्षण संस्था की स्थापना सन् 2004 में हुई। 25 फरवरी 2004 को श्री रामनारायणसिंह राव एवं गणमान्य लोगों की उपस्थिति में श्री रूघाराम जी राव ने नींव की ईंट रखकर भूमि पुजन किया गया। उद्घाटन 25 जून 2004 को सुजानगढ़ स्थित माण्डेता धाम श्री श्री 1008 कानपूरी जी महाराज के द्वारा किया गया। सत्र 2004 - 2005 में कक्षा 1 से 8 तक हिन्दी माध्यम में 215 विद्यार्थियों के साथ संस्था प्रारम्भ की गई।
 
संस्था का उद्देश्य ...
ग्रामीण क्षैत्र में शिक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने, ग्रामीण क्षैत्र में कम लागत में उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करना एवं ग्रामीण क्षेत्रों से दुर क्षेत्रों में शिक्षा लेने के प्लायन को रोककर मातृ भूमि क्षैत्र में ही गुणवता युक्त शिक्षा प्राप्त करने के उद्देश्य से संस्था की स्थापना की गई। 
 

 

निदेशक की कलम से ...
शिक्षा पूर्ण होने के बाद 2002 में जब गांव में आया तो यहां पर एक शैक्षणिक संस्थान की बेहद कमी अखरने पर पिता श्री रामनारायण सिंह जी से निवेदन करने पर 2004 में संस्थान प्रारम्भ किया। मात्र 24 साल की उम्र में एक निदेशक का दायित्य मुझे मेरे परिवार ने सौंपा, उस समय एक ही जोश ओर जुनुन मस्तिष्क में सवार हो गया कि सालासर परिक्षैत्र के प्रत्येक घर तक शिक्षा को पहुंचाई जाये, प्रत्येक घर के प्रत्येक बच्चे को शिक्षित करने का जोश सवार हुआ। बालाजी महाराज के आशीर्वाद से व सालासर परिक्षैत्र के जन सहयोग से यह जोश परिणाम में बदलता गया तथा आर.एन. नाम के विद्यालय रूपी छोटे से पौधे ने प्रतिवर्ष अपनी शाखाओं का विस्तार करते हुए लोगों की इच्छाओं के अनुरूप अनुशासन के साथ चलते हुए एक कारवाँ का रूप लिया ओर धीरे - धीरे एक वट वृक्ष का रूप लिया और जो अपना उद्देश्य लिया था उसको पुरा करते हुए आज भी अपने उद्देश्य को प्रतिक्षण याद रखते हुए बच्चों के भविष्य निर्माण की ओर अग्रसर है। बालाजी महाराज का आशीर्वाद एवं आप लोगों की शुभकामनाएँ यूँ ही मिलती रहे। 
‘‘धन्यवाद’’
निदेशक
डॉ. लादूसिंह राव 

संरक्षक की कलम से ...
शिक्षा क्या होती है? इसका अहसास मेरे शैक्षणिक काल में भली भांति हो गया था। उसी कमी को आने वाली पीढ़ियों के लिए दूर करने के उद्देश्य से बालाजी महाराज की प्ररेणा एवं आशीर्वाद से सालासर नगरी में एक शैक्षणिक संस्थान स्थापित करने का सुअवसर मुझे प्राप्त हुआ। जिसमें मेरा मुख्य उद्देश्य इस परिक्षेत्र में रहने वाले सभी मेरे अभिभावकों की अपने बच्चों की शिक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने तथा अपने पहुंच क्षैत्र में ही मन इच्छानुसार अपने बालक बालिका को शिक्षा दिलवाने का सुअवसर प्रदान करना था। इस उद्देश्य की पूर्ति हेतु आर एन शिक्षण संस्थान की स्थापना की गई। मुझे बड़ी प्रसन्नता है कि 18 साल की अवधि में शिक्षण संस्थान ने बालाजी महाराज की कृपा व आपके सहयोग एवं शुभकामनाओं से उन सभी सफलता की ऊँचाईयों को छुआ है जिसकी कल्पना मेरे मन में बसी हुई थी। मैं संस्था के सभी सदस्यों अध्यापकों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं आप सभी शुभचिंतकों का हद्य से आभार व्यक्त करता हूँ तथा बालाजी महाराज से प्रार्थना करता हूँ कि आपका सहयोग संस्था के साथ बना रहे एवं संस्था उत्तरोत्तर वृद्धि करती रहे। 
‘‘आपका बहुत बहुत धन्यवाद’’
संरक्षक
रामनारायणसिंह राव

 

About Us

संस्था की विशेषताऐं/सुविधाऐं ...
- शानदार एवं सुव्यवस्थित भव्य भवन
- वाहन सुविधा (जीपीएस सिस्टम के साथ)
- बायोमैट्रीक उपस्थिति सिस्टम
- ऑडीटोरियम विद् साउण्ड एवं प्रोजेक्टर सिस्टम 
- फर्नीचर युक्त विशाल एवं हवादार कक्षा कक्ष
- पुस्तकालय एवं वाचनालय समस्त व्यवस्थाओं सहित
- कम्प्यूटर लेब वाईफाई युक्त
- प्रयोगशालाऐं आधुनिक सुविधाओं युक्त
- सहशैक्षिणक गतिविधियाँ (सांस्कृत्तिक एवं खेल कुद)
- पावर बैकअप (सॉलर सिस्टम)
- प्रशिक्षित अध्यापकों द्वारा अध्यापन
- अनुशासन का प्रयाय - आर. एन.

संस्था के बढ़ते कदम ...
सत्र 2004 - 2005 में कक्षा 8
सत्र 2006 - 2007 में कक्षा 10 
सत्र 2008 - 2009 में कक्षा 12 कला संकाय
सत्र 2010 - 2011 में कक्षा 12 वाणिज्य संकाय
सत्र 2013 - 2014 में कक्षा 12 विज्ञान संकाय
सत्र 2014 - 2015 में इंग्लिस मीडियम स्कूल
सत्र 2010 - 2011 में कॉलेज कला संकाय
सत्र 2016 - 2017 में कॉलेज विज्ञान संकाय
सन् 2014 में आईटीआई
सन् 2016 में आईटीजीके
सन् 2021 में हैवी मोटर ड्राईविंग स्कूल

Contact Us

Address : Sujangarh - Sikar Bypass Road, Salasar (Churu) 331506

Mobile No. : 9414402027, 9610402027

Email ID : rnpschool@gmail.com

Website : www.rnsalasar.com

Google Location :

Gallery - Photos

Gallery - Video

Press Release

Achievement

Reviews List-

Add Reviews

Your rating for venu :

Quick Enquiry :

Related Venu :

Best Venus

Rajasthanlink.com