Search
Add Listing

Welcome Vikrant Defence Academy, Sikar


निदेशक - दिनेश रणवा  

मैं विक्रांत डिफेंस एकेडमी मे आपका स्वागत करता हूँ। जहां हमारी प्रतिबद्वता और भक्ति आपके लक्ष्य को सफलतापूर्वक प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देश करने मे हमारे वर्षो के अनुभव के साथ एकीकृत होगी। शिक्षा नगरी सीकर मे नवलगढ़ रोड़ पर बैंक आॅफ बड़ौदा के पास, विक्रांत डिफेंस एकेडमी NDA, Air Force, Navy  की तैयारी करवाने वाले संस्थानों मे तेजी से उभरा। संस्थान ने मेहनत तथा दृढ़ निश्चय के बल पर शेखावाटी मे ही नही बल्कि समूर्च राजस्थान मे एक अलग मुकाम बना लिया हैं। प्रत्येक छात्र के दिमाक मे एक प्रश्न उठता है कि मुझे सरकारी नौकरी मे क्यों जाना चाहिए? नौकरी आपके पास एक सुरक्षित भविष्य है कि आपकी कमाई भी अच्छी है और अच्छे पद के लिए चुने जाते है तो आपको शक्ति के साथ साथ प्रतिष्ठा भी प्राप्त होगी। दूसरा प्रश्न यह उठता है कि विक्रांत डिफेंस एकेडमी मे क्यो जाना चाहिए? क्योकि यहां आत के समय उच्च प्रतिस्पर्धा को पिछे छोड़ने के लिए उन्हे अवधारणाओं, शाॅर्टकट, ट्रिक्स, रणनीतियाँ और अधिक सीखने की जरूरत है ........... और विक्रांत डिफेंस एकेडमी यह सब सिद्ध परिणाम प्रदान करती है।


विक्रांत रक्षा अकादमी मे, हमारा उद्देश्य साशस्त्र बलों के उम्मीद्वारों को उनके सपने के पहले चरण को साकार करने मे मदद करना है, ताकि आत्मविश्वास के साथ परीक्षा को समाप्त किया जा सके। हम इंटरेक्टिव लर्निग सिस्टम, इनोवेशन और टीम वर्क के हमारे एकीकृत प्रयासों के माध्यम से ज्ञानियों को पोषित करते है। हम सुनिश्चित करते है कि आपकी कड़ी मेहनत और मार्गदर्शन का संयोजन आपको सफलता की राह पर ले जायेगा।

विक्रांत रक्षा अकादमी मे, हम छात्र अवधारणाओं को स्पष्ट करने और किसी भी रक्षा परीक्षा से लड़ने के लिए छात्र की क्षमता बढ़ाने के लिए अनुभवी और कुशल संकाय प्रदान करते है। वे उम्मीद्वार को खुद पर विश्वास करने और अपने सपने का पीछा करने के लिए प्रेरित और प्रेषित भी करते है।

About Us

मिशन:-
हमारा मिशन बलों को ऐसे शानदार उम्मीद्वार देना है जो यह सुनिश्चित करते है कि सशस्त्र बलों के लिए भारत को दुनिया मे सबसे अच्छा माना जाता हैं

विजन:-
देश के युवाओं को रक्षा बलों मे शामिल होने के लिए प्रेरित, प्रशिक्षित और शिक्षित करना। उन्हे नर्स करे और उन्हे एक अधिकारी बनाये।

Contact Us

Gallery - Photos

Best Venus

Rajasthanlink.com