Search
Add Listing

Welcome Kamlesh Kumar Tetarwal (Jhunjhunu) Rajasthan

कमलेश कुमार तेतरवाल  
प्रधानाचार्य - राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय, तोलियासर (सुजानगढ़) चूरू 
पिता का नाम - श्री मालीराम वर्मा    
माता का नाम -  श्रीमती मनभरी देवी 
जन्मतिथि -   24 मार्च, 1967 
गाँव -  झुंझुनू 
तहसील - झुंझुनू 
जिला - झुंझुनू (राजस्थान) 
पिन कोड -  333704

About Us

प्रधानाचार्य कमलेश कुमार तेतरवाल के बारे में ...
24 मार्च 1967 को ग्राम सीगड़ा, जिला झुंझुनू में जन्म हुआ।

विद्यालयी शिक्षा राजकीय प्राथमिक विद्यालय सीगड़ा(झुंझुनू),राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मेहरादासी (झुंझुनू)  राजकीय माध्यमिक विद्यालय भारू ( झुंझुनू) व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय झुंझुनू से प्राप्त की। स्नातक तक की शिक्षा सेठ मोतीलाल कॉलेज झुंझुनू से 1985 में पूर्ण कर श्री कल्याण राजकीय महाविद्यालय सीकर से 1987 में अंग्रेजी साहित्य में अधि स्नातक की डिग्री प्राप्त की।

संजय शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय दौसा सें 1988 में बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी एड) की डिग्री प्राप्त कर स्वयंपाठी के रूप में 1991 में राजनीति विज्ञान विषय मे अधिस्नातक की डिग्री व 1996 में हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी शिमला से मास्टर ऑफ एजुकेशन (एम एड) की डिग्री प्राप्त की।
सेवाकाल विवरण :-
अक्टूबर 1989 से मार्च उन्नीस सौ बानवे तक लगभग डेढ़ वर्ष तक सरकार से अनुदान प्राप्त सेठ मोतीलाल उच्च माध्यमिक विद्यालय झुंझुनू, श्री बीएल उच्च माध्यमिक विद्यालय बगड़ (झुंझुनू) व  सेठ दौलतराम नोपानी उच्च माध्यमिक विद्यालय (महनसर) झुंझुनू में वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी के पदों पर सेवा की।
राजकीय सेवा का सफर :-
14 मार्च 1992 को राजकीय माध्यमिक विद्यालय भानुदा(चूरू) में वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी के पद पर राजकीय सेवा में प्रथम नियुक्ति वरिष्ठ अध्यापक (अंग्रेजी) के पद पर हुई। लगभग अढ़ाई वर्ष की सेवा के बाद 30 सितंबर 1994 को स्थानांतरण होने पर 01अक्टूबर 1994 को राजकीय माध्यमिक विद्यालय बजावा रावत का (झुंझुनू) में वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी के पद पर कार्य ग्रहण किया। इस विद्यालय में मात्र 23 दिन की सेवा के पश्चात राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा  सीधी भर्ती परीक्षा से प्राध्यापक राजनीति विज्ञान के पद पर चयन हो जाने पर 24 नवंबर 1994 को सेठ दुर्गादत्त जटिया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिसाऊ (झुंझुनू) में प्राध्यापक राजनीति विज्ञान के पद पर कार्य ग्रहण किया। यहां से 30 जून 1996 को स्थानांतरण होने पर 01 जुलाई 1996 को शहीद कर्नल जे पी जानू राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय झुंझुनू में प्राध्यापक (राजनीति विज्ञान) के पद पर कार्य ग्रहण किया। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सीधी भर्ती सें प्रधानाध्यापक (माध्यमिक विद्यालय) के पद पर चयन होने पर 20 फरवरी 2004 को प्राध्यापक राजनीति विज्ञान के पद से कार्यमुक्त होकर 21 फरवरी 2004 को राजकीय माध्यमिक विद्यालय खुडेरा बड़ा (चूरु) में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्य ग्रहण किया।
यहां से स्थानांतरण होने पर 3 सितंबर 2004 को राजकीय माध्यमिक विद्यालय टाईं (झुंझुनू) में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्य ग्रहण किया तथा केवल एक माह की सेवा पश्चात पुनः स्थानांतरण होने पर 02 अक्टूबर 2004 को राजकीय माध्यमिक विद्यालय मौजास(झुंझुनू) में प्रधानाध्यापक पद पर कार्य ग्रहण किया। 
विभागीय पदोन्नति समिति  के द्वारा प्रधानाचार्य के पद पर पदोन्नत किये जाने पर 08 मई 2013 को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अठवास(सीकर) में प्रधानाचार्य के पद पर कार्य ग्रहण किया।
 यहां से स्थानांतरण होने पर 26 जून 2013 को कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) झुंझुनू में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (शैक्षिक प्रकोष्ठ ) के पद पर कार्य ग्रहण किया। अक्टूबर 2014 में स्थानांतरण होने पर 21अक्टूबर 2014 को  सेठ दुर्गादत्त जटिया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिसाऊ (झुंझुनू)में  प्रधानाचार्य के पद पर कार्यग्रहण किया।
यहां सें स्थानांतरण होने पर 01 मई 2018 को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रतापपुरा( झुंझुंनू) में प्रधानाचार्य के पद पर कार्य ग्रहण किया। यहां से स्थानांतरण होने पर मार्च 2019 में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय (माध्यमिक शिक्षा) झुंझुनू के पद पर कार्य ग्रहण किया। यहां से स्थानांतरण होने पर 08 जनवरी 2021 को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तोलियासर(चूरू) में प्रधानाचार्य के पद पर कार्य ग्रहण किया जहां वर्तमान में पदस्थापित हैं।
विशेष उपलब्धि :- राजकीय माध्यमिक विद्यालय मोजास (झुंझुनू) में प्रधानाध्यापक के पद पर रहते हुए भौतिक एवं शैक्षणिक विकास के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर गणतंत्र दिवस 2012 पर जिला प्रशासन द्वारा तत्कालीन शिक्षा मंत्री बृजकिशोर शर्मा के कर कमलों से प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।
गायत्री पीठ हरिद्वार द्वारा जयपुर में राज्य स्तर पर पंडित श्रीराम आचार्य श्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
प्रधानाचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिसाऊ में उत्कृष्ट कार्य करने पर 5 सितंबर 2016 को शिक्षक दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय वीडियो कांफ्रेंस में तत्कालीन मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे द्वारा लगभग 6 मिनट तक बात करते हुए विद्यालय में किए गए अभूतपूर्व भौतिक विकास व शैक्षणिक विकास के लिए प्रशंसा की गई।
राउमावि बिसाऊ में भौतिक व शैक्षणिक विकास के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर विद्यालय को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने पर गणतंत्र दिवस 2018 को भी एक बार पुनः जिला प्रशासन द्वारा श्रेष्ठ उत्कृष्ट कार्यों के लिए श्रेष्ठ प्रधानाचार्य चयन कर प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। 5 सितंबर 2018 को आयोजित जिला स्तरीय समारोह में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिसाऊ को जिले का श्रेष्ठ विद्यालय पुरस्कार प्रदान किया गया। अपनी राजकीय सेवा के दौरान शिक्षा विभाग के अलावा भी चुनावों में प्रशिक्षण,स्वीप,मतगणना आदि कार्यों के लिए जिला कलेक्टर द्वारा  प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।वृक्षारोपण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर जिला वन अधिकारी झुंझुनू द्वारा,तंबाकू निषेध,धूम्रपान निषेध अभियान में उल्लेखनीय कार्य करने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी झुंझुनू द्वारा,महिला जागरूकता,बालिका शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान करने पर उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग झुंझुनू द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तोलियासर (चूरू) के प्रधानाचार्य पद 08 जनवरी, 2021 को कार्यग्रहण किया और मात्र छः महीने से भी कम समय में विद्यालय का अभूतपूर्व विकास करवाने पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में सुजानगढ़ विद्यायक श्री  मनोज मेघवाल, अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री अनिल गढ़वाल व उपखण्ड अधिकारी मूलचन्द लूणिया द्वारा श्रेष्ठ प्रधानाचार्य  प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।
प्रदेश में भौतिक व शैक्षणिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करवाने पर राउमावि तोलियासर (चूरू) सत्र 2020-21 में राजस्थान का सर्वश्रेष्ठ आदर्श विद्यालय चनयित हुआ तथा 16 नवंबर 2021 को बिरला ऑडिटोरियम जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत, शिक्षा मंत्री श्री गोविंद सिंह डोटासरा,उच्च शिक्षा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी,संस्कृत व तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री सुभाष गर्ग  के कर कमलों से शिक्षा विभाग के समस्त उच्च अधिकारियों की उपस्थिति में "सर्वश्रेष्ठ आदर्श विद्यालय संस्था प्रधान" का पुरस्कार प्राप्त किया।
 

 

Contact Us

Gallery - Photos

Quick Enquiry :

Captcha Value : 5+5

Best Venus

Rajasthanlink.com