Search
Add Listing

Welcome The Shagun College, Didwana (Nagaur)

 

प्यारे अभिभावकगण नमस्कार:-
 

आप अपने लाडले और लाडली को सीनियर पास करवाने के बाद एक ऐसे कोर्स का चयन करवायें जिसमे आप उसका सुनहरा भविष्य बना सके, ना कि एक ऐसे कोर्स मे जिसमे भेड़ चाल हो या पहले से ही इतने बेरोजगार बैठे हो। क्योंकि अभी जो समय चल रहा है उसमे सामान्य डिग्री की जगह प्रोफेशनल डिग्री होनी आवश्यक है क्योंकि प्रोफेशनल डिग्री से आपका लाडला अपने भविष्य को एक सुनहरा भविष्य बना सकता है। जिसके लिये कोर्स का चयन अति उतम होता हैं।
निदेशक
विशाल सिखवाल
बीसीए के बाद खुल सकते है कई करियर अवसर, जान कर चौंक जाएंगे आप

क्या आप भी बीसीए करने की सोच रहे है या फिर आप बीसीए कर रहे है? अगर इन दोनो मे से किसी एक का जवाब हां है तो ये लेख सिर्फ आपके लिए है। जी हां! [ Career Option After BCA ] बैचलर इन कम्प्यूटर एप्लीकेशन एक ऐसे छात्र के लिए उपयुक्त पाठ्यक्रम है जो कम्प्यूटर की दुनिया मे काम करना चाहता है। यत तीन साल का डिग्री कोर्स कम्प्यूटर टेक्नोलाॅजी मे करियर के लिए मजबूत आधार प्रदान करता है। यह एक तकनीकी अवधारणा पर आधारित  पाठ्यक्रम है जो सी ++, जावा, एचटीएमएल, पीएचपी, और कम्प्यूटर के अन्य टाॅपिक पर केन्द्रित है। इस कोर्स के अन्तर्गत एक छात्र को डेटाबेस प्रबधंन के साथ ही प्रशासन के बारे मे पढ़ाया जाता है। लेकिन अक्सर कोई भी क्षेत्र चुनने से पहले एक छात्र के दिमाग मे कई तरह की दुविधा रहती है - जैसे कि उसकी इस क्षेत्र मे रूचि है या नही, वो इस डिग्री के लिए योग्य है या नही और सबसे खास प्रश्न आता है कि इस कोर्स को करने के बाद भविष्य मे क्या करियर की सम्भावनाएं हो सकती है तो आइये आज जानते है बीसीए करने के बाद के करियर विकल्पों को
पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री:-
बीसीए करने के बाद अक्सर छात्र पोस्ट ग्रेजुएशन भी करते है ताकि वे अपने क्षेत्र मे और माहिर हो सके। अपने बीसीए को पूरा करने के बाद, आप निम्न में से कोई भी पाठ्यक्रम चुन उच्च अध्ययन कर सकते है। 
एमसीए - मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन
एमआईएम - मास्टर डिग्री इन इनफार्मेशन मेनेजमेंट
एमसीएम - मास्टर इन कम्प्यूटर मैनेजमेंट
पीजीपीसीएस - पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन काॅर्पोरेट स्टडीज
एमबीए - मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्टेशन
 

About Us

Contact Us

Mob. - 9460651989

Email : VSIKHWAL86@GMAIL.COM

Address : THE SHAGUN COLLEGE, SIDHI VINAYAK COMPLEX, NEAR GOPAL GAUSHALA, DIDWANA (NAGAUR)

 

 

Gallery - Photos

Gallery - Video

Press Release

Quick Enquiry :

Captcha Value : 3+3

Best Venus

Rajasthanlink.com