Search
Add Listing

Welcome Vikash Kumar Choudhary, Kheri Radan (Laxmangarh) Sikar

विकास कुमार चौधरी
(ट्रैनर - बेस्ट मोटिवेशनल स्पीकर, लाइफ कोच, लीडरशीप कोच, बिजनेस कोच)
पिता का नाम - श्री सुभाषचन्द
माता का नाम - श्रीमती लक्ष्मी देवी
जन्मतिथि - 20 अगस्त, 1992
गाँव - खेड़ी राड़ान
तहसील - लक्ष्मणगढ़
जिला - सीकर (राजस्थान)
पिन कोड - 332401
ईमेल आईडी - choudharyviksh2020@gmail.com
मोबाईल नम्बर - 8766677686, 7733077686

About Us

विकास कुमार चौधरी के बारे में ...
राजस्थान प्रान्त के सीकर जिले की लक्ष्मणगढ़ तहसील के गांव खेड़ी राड़ान में जाट समाज के श्री सुभाषचन्द्र व श्रीमती लक्ष्मी देवी के घर 20 अगस्त, 1992 के दिन इनका जन्म हुआ। प्राथमिक से कक्षा 10 तक की शिक्षा श्री श्याम सीनियर सैकण्डरी स्कूल, डूण्डलोद (झुन्झुनूं) से 2006 में हुई। सन् 2008 में कक्षा की पढ़ाई श्री गुरूनानक खालसा सीनियर सैकण्डरी स्कूल, हनुमानगढ़ जक्शंन से हुई। सन् 2011 में मरूधरा पॉलोटेक्निक कॉलेज, लक्ष्मणगढ़ से इलेक्ट्रॉनिक से पॉलोटेकिन की डिग्री की। इसके बाद शेखावाटी कॉलेज डूण्डलोद से बी.टेक की पढ़ाई की। क्रिकेट खेलना व किताबे पढ़ना इनको अधिक पसन्द है। इनके अलावा अन्य स्कील में भी शिक्षा प्राप्त की जो निम्नलिखित है -
 

Personality Development Skills

Time Management Skills

Money Management Skills

Leadership Skills

Public Speaking Course Skills

Relationship Development Skills 

सामाजिक क्षैत्र में ...
सामाजिक गतिविधियों में भाग लेकर समाज उत्थान के कार्य करना। जरूरतमंद की हर संभव मदद करना। कोराना काल में अपने क्षैत्र के अलावा भी अलग अलग जगहों पर जरूरतमंदों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाने का कार्य किया।

युवाओं के लिए ...
विकास कुमार युवा होने के साथ साथ युवाओं को भी वर्तमान समय में बढ़ रहे डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस व विभिन्न प्रकार की स्किल के लिए समय समय पर मार्गदर्शक करते रहते है।

राजनैतिक क्षैत्र में ...
केन्द्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा डायरेकट सेलिंग, नेटवर्किंग मार्केटिंग, डिजिटल प्लेटफॉर्म को दिये जा रहे बढ़ावे जैसे युवाओं के लिए फायमंद कार्य एवं स्किल डवलपमेंट क्षैत्र में किये जा रहे कार्यों से प्रभावित होकर सन् 2020 में भाजपा से कार्यकर्त्ता के रूप में जुड़कर कार्य करना शुरू किया। भविष्य में राजनैतिक क्षैत्र में भी कार्य करेंगे।

व्यवसाय ...
व्यवसाय क्षैत्र में विकास कुमार ने अपने कैरियर की शुरूवात 2014-15 में प्रॉपर्टी व फाइनेन्श से की इनके साथ सीकर में हॉस्टल का संचालन भी किया। इसी दौरान सीकर की समर्पण कोचिंग में मार्केटिंग एग्जिटिव के पद पर भी कार्य किया। सन् 2015 से डायरेक्ट सैलिंग व नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस करना शुरू की जो वर्तमान में कर रहे है। इनके अलावा क्रप्टो करेन्सी में भी काम कर रहे है।

Contact Us

Gallery - Photos

Quick Enquiry :

Captcha Value : 2+2

Best Venus

Rajasthanlink.com