Search
Add Listing

Welcome Dr. Kamal Sharma - S M Foundation, Jaipur (Rajasthan)

डॉ. कमल शर्मा 
फाउंडर - एस एम फाउंडेशन, जयपुर (राजस्थान) 
Neuroscience Coach, NLP Trainer
पिता का नाम - श्री मालूराम शर्मा
माता का नाम - श्रीमती सनेहलता शर्मा
जन्मतिथि - 10 जनवरी, 1987
गाँव - जोबनेर 
तहसील - झोटवाड़ा 
जिला - जयपुर  (राजस्थान)
पिन कोड -  303328 
ईमेल आईडी - sikshamitra6886@gmail.com 
मोबाइल नंबर - 9116766701  
 

 Award

- Bharat Bhushan Award 2022

- Top International Burj CEO Bussines Award 2022 (Dubai)

- Asia Award 2021

- Dr. A.P.J. Abdul Kalam International Award 2021

- Mahatma Gandhi Darshan Puraskar

- Mother Taresa Award 2021

- IIFPL International Euducation Award 2021

- International Award for Education Excellence 2021

- Best Teacher Award 2021

- Best Speaker Award 2021

- ANP National Award 2021

- Rastriya Gourav Award 2021

 

Record

- World Book of Record 2021

- World Book of Talent Record 2021

- Icon Book of Record 2021

 

SUCCESSES IN

- 6 + States

- 150 + Cities

- 700 + School Seminar

- 400 + Parenting Workshop

- 1.5 Lac Students Education

- 7 + Year Experience

About Us

डाॅ. कमल शर्मा के बारे में ...
जयपुर शहर से 35 किमी की दूरी पर स्थित जोबनेर कस्बे में ब्राह्मण समाज के श्री मालूराम शर्मा व श्रीमती सनेहलता शर्मा के घर 10 जनवरी, 1987 को जन्म हुआ। प्राथमिक शिक्षा राजकीय प्राथमिक विद्यालय, धानुस (जोबनेर) से हुई। कक्षा 6 से 10 तक की पढ़ाई सन् 2002 में टैगोर सीनियर सैकण्डरी स्कूल, जोबनेर से प्राइवेट छात्र के रूप में हुई। कक्षा 11 व 12 की पढ़ाई सन् 2004 में श्रीकरण नरेन्द्र सीनियर सैकण्डरी स्कूल, जोबनेर से कला संकाय में इकोनाॅमिक्स, भूगोल व इतिहास विषय से की। सन् 2007 में शाकम्भरी काॅलेज, साम्भर लेक से इकोनाॅमिक्स, भूगोल व इतिहास विषय के साथ बी.ए. (स्नातक) की डिग्री की। जिनकी शादी बदाल (खाटूश्यामजी) निवासी श्री भगवानसहाय शर्मा व श्रीमती सुरग्यान शर्मा की पुत्री मंजू देवी के साथ 12 दिसम्बर, 2009 को हुई। जिनके एक लड़का व एक लड़की है। पुत्र लक्ष्य खाण्डल का जन्म 26 सितम्बर, 2010 को व पुत्री लक्षिता खाण्डल का जन्म 31 मार्च, 2013 को हुआ।
 
व्यवसाय/सामाजिक - 
5 अक्टूर, 2005 से करीब दो साल तक चीर सागर एक्सपोर्ट, मानसरोवर जयपुर में 1800 रूपये की नौकरी की। उसके बाद सन् 2007 से 2009 तक चीर सागर एक्सपोर्ट, सीतापुरा जयपुर में 13 हजार रूपये की नौकरी की। सन् 2009 में नौकरी छोड़कर जोबनेर से 13 किलोमीटर दूर मण्डाभीमसिंह में ‘‘खाण्डल’’ कम्प्यूटर सेन्टर शुरू किया जो करीब 1 साल तक चलाया। उसके बाद सन् 2011 से 2015 तक प्राॅपर्टी सहित विभिन्न प्रकार कार्य करें। सन् 2016 से आईब्रेन संस्था से मिलकर न्यूरोसाईन्स मेटा स्कील की एज्युकेशन की शुरूवात की, सन् 2019 तक राजस्थान में 750 स्कूलों में ट्रैनिंग देकर करीब 1 लाख 50 हजार विद्यार्थियों को ब्रेन साईन्स एज्युकेशन सिखाई। 25 दिस्म्बर, 2020 को जयपुर में एस.एम. फाउंडेशन का रजिस्ट्रेशन करवाकर सामाजिक कार्य प्रारम्भ किये। फाउण्डेशन द्वारा दूसरे लाॅकडाउन सन् 2021 में जयपुर व जोबनेर क्षैत्र में नीम व ग्लोय के 3100 पेड़ लगवाये। भामाशाहों को प्रेरित करके जगह जगह लोगोें को काढ़ा पिलाया व राशन सामग्री वितरण करवाई गई। एस.एम. फाउंडेशन में दिसम्बर 2021 तक देशभर में 1475 परिवारों को सदस्यता दिलाई। जिसमें कुछ सदस्यों को मैमोरी शिक्षा दिलाई व कुछ की आर्थिक सहायता की।

 

डॉ. कमल शर्मा की कलम से ...
हम अपने बच्चों की शारीरिक जरूरतों पर जितना ध्यान देते है, उतना ही ध्यान अगर उनकी मानसिक जरूरतों पर रखेंगें तो हर बच्चा महान बन सकता हैं।
          आज हमारे देश के निजी क्षेत्र के लोगो पर किये गये रिसर्च के बाद यह सामने आया कि जिन लोगों के बाजार की मंदी व बेरोजगारी से जीवन में स्थिरता की कमी से जीवन जी रहा है। आज के समय मे हर व्यक्ति भी किसी न किसी आर्थिक तंगी के कारण परेशानी का सामना करता है। जिसकों देखते हुए ‘‘शिक्षा मित्र’’ की स्थापना की गई हैं।
          ‘‘शिक्षा मित्र’’ का मुख्य उदेश्य भारत को फिर से विश्व गुरू बनाना है शिक्षा के क्षेत्र मे देश को विश्व मे अग्रणीय करना है। आज देश की शिक्षा व्यवस्था है। अध्ययन के लिए इतने विश्वविद्यालय होते हुए भी आज शिक्षा मे हम पिछड़े हुए है।
           हमारे देश मे शिक्षा के क्षेत्र मे बदलाव लाने के लिए मेटा - स्किल और और न्यूरों साइंस जैसी नई शिक्षा व्यवस्था की जरूरत है क्योंकि परिवर्तन प्रकृति का नियम है। यदि परिवर्तन नही तो वह नष्ट हो जाती है। इसलिए हम देश को फिर से विश्व गुरू की ओर अग्रसर करने के लिए, व शिक्षा मे क्रांतिकारी सुधार लाने, शिक्षा मे परिवर्तन लाने का प्रयास कर रहे हैं।
 
World Class Education :-
As per vedas education give personal excellency- social control – Financial Freedom 
To Provide this education last corner of country SM Foundation has five types of approaches.
Bag Less School
After Academy
Digital Education 
Training & Seminar 
Psychometric La.
Course :-
Physical Education 
Mental Education 
Spiritual Education
Intellectual Education
Parents Counseling
Mid – Brain (Third Eye) Activation
DMIT (Career Counseling)
Memory Power Techniques

एक मात्र परिवार जो सम्पूर्ण विश्व मे बेहतर जीवन के लिए बहुआयामी शिक्षा,स्वास्थ्य, रोजगार व अनेकों प्रकार की मदद के माध्यम से समर्पण मानव जगत का कल्याण कर भारत को पुनः विश्व गुरू बनाने की ओर अग्रसर ...
 
देश मे पहली बार कम्यूनिटी आधारित रोजगार सुविधा:-
एस.एम. फाउण्डेशन अपने शिक्षा कार्यक्रम के माध्यम से परिवार के सभी सदस्यों ने Skill Development  के माध्यम से रोजगारोंमुखी कौर्सस करवा कर उन्हें बेहतर जीवनशैली हेतु उनके रोजगार की सुनिश्चितता करता है। यदि आप नौकरी ढूंढ रहे है तो कृपया परिवार के वेब पोर्टल Website : www.smpariwar.com  पर विजिट कर अपने आप को Job Seekar  के रूप मे रजिस्टर करें और 10000+ जाॅब्स मे अप्लाई कर सकते हैं।

अब रोजगार पाना हुआ और भी आसान:-
हमारे परिवार के किसी भी सदस्य को यदि अपने व्यवसाय या रोजगार प्रतिष्ठान मे किसी भी प्रकार के सहकर्मी की आवश्यकता हो तो वो अपने रोजगार के नाम से बिजनेस हेतु व्यावसायिक अकाउण्ट रजिस्टर कर सकते है और नौकरी हेतु निःशुल्क विज्ञापन जारी कर सकते है और अधिक जानकारी हेतु लाॅगिन करें।
 
सहायता :-
"परहित सरिस धर्म नहीं भाई। परपीड़ा सम नहीं अधमाई।।"
परोपकार से बड़ा कोई पुण्य नही है। परोपकार का अर्थ है दूसरे की भलाई करना। परमात्मा ने हमे जो भी शक्तियां व सामथ्र्य दिए हैं वह दूसरों का कल्याण करने के लिए दिए हैं। प्रकृति के प्रत्येक कण - कण में परोपकार भावना दिखाती हैं। सूर्य, चंद्र, वायु, पेड़-पौधें, नदी, हवा, बादल सभी बिना किसी स्वार्थ के सेवा मे लगे हुए हैं। सूर्य बिना किसी स्वार्थ के, पृथ्वी को जीवन देने के लिए प्रकाश देता है। चन्द्रमा अपनी किरणों से सबको शीतलता प्रदान करता है, वायु अपनी प्राण-वायु से संसार के प्रत्येक जीव को जीवन प्रदान करती है। वही बादल सभी को जल रूप अमृत प्रदान करते हैं, वो बिना किसी स्वार्थ के, युगो - युगों से। इसके बदले ये हमसे कुछ भी अपेक्षा नही करते, बस परोपकार ही करते है।
 
• Compulsory & Optional Help Schemes
• Community Help
• Marriage Help
• Death & Critical Illness Help
हमारे शिक्षा मित्र का एक मात्र उदेश्य है आपको TIME और MONEY के झंझट से छुटकारा दिलाकर आपके सपनों को साकार करने मे मदद करना।
 
S M Foundation :-
The Step Towards true Happiness 
          -:मिशन 2022 :-
1. शिक्षा के क्षेत्र मे भारत को विश्व मे अग्रणी बनान।
2. 1000 DMIT सेन्टर तैयार करना।
3. विद्यार्थियों को तनाव मुक्त शिक्ष प्रदान करना।
4. शिक्षा के क्षेत्र मे स्वरोजगार के अवसर प्रदान करना।
5. एक लाख महिलाओं को रोजगार (न्यूरोंसांइस - मेटा स्किल ट्रैनिंग के द्धारा)
 
SM Foundation – The Step Towards True Happiness.
DMIT : Dermatoglyphics Multiple Intelligence Test Report
क्या आप जानना चाहते हैं?
1. अपने बच्चों की जन्मजात विशेषता और सीखने की शैली को?
2. अपने बच्चों मे छिपी प्रतिभा एवं दक्षता को?
3. आपका बच्चा किस क्षेत्र मे निपुणता हासिल कर सकता है?
4. आपके बच्चों का वास्तविक भविष्य क्या हैं?
5. क्या अपा बच्चों के Subject Selection  को लेकर दुविधा मे हैं?
इन सब का निदान पूर्णतः वैज्ञानिक तकनीक के माध्यम से हमारे DMIT Center पर सम्भव है।
निष्कर्ष तौर पर कैरियर थोपने के बजाय DMIT द्धारा आंकलित कैरियर देकर अपने बच्चों को बेहतर बनाया जा सकता है। 

Contact Us

Gallery - Photos

Quick Enquiry :

Captcha Value : 2+2

Best Venus

Rajasthanlink.com